बसपा सुप्रीमो मायावती के सियासी दांव से सभी पार्टी हैरान, देखिए वीडियो - Ambedkarite People's Voice

Breaking News

Thursday, August 12, 2021

बसपा सुप्रीमो मायावती के सियासी दांव से सभी पार्टी हैरान, देखिए वीडियो

बसपा सुप्रीमो मायावती के सियासी दांव से सभी पार्टी हैरान, देखिए वीडियो

BSP supremo Mayawati (File Photo)


By: Tanuj Patel

लखनऊ (Lucknow)| बहुजन समाज पार्टी की तरफ से पार्टी के राज्यसभा के चुनाव मे रामजी गौतम ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इधर हम देखने की कोशिश करें तो उनके साथ राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि रामजी गौतम पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और बिहार, राजस्थान व एमपी के प्रभारी भी है।



नामांकन दाखिल करते ही बीजेपी के निर्विरोध 9 राज्यसभा सदस्य जीतने के लक्ष्य को बडा झटका लगा है क्योंकि अब एक सीट पर चुनाव होगा।


यह यूपी की सियासी हालात

यूपी में राज्यसभा की एक सीट के लिए 37 वोट की जरूरत है। इससे बीजेपी की 8 और सपा की 1 सीट पक्की है। बस 10 वी सीट पर सभी दलो को जोर लगाना है। बसपा के पास 18 सदस्य है, जिनमे से एक -दो विधायक अभी पक्का नही है। ऐसे मे बसपा को विपक्ष का साथ चाहिए।  

अगर विपक्ष बसपा का साथ देता है तो उनका उम्मीदवार जीत सकता है, लेकिन विपक्ष भाजपा की तरफ जाता है तो मायावती को 2022 चुनाव के लिए एक नया मुद्दा मिल जायेगा।


अब देखना दिलचस्प है कि इस सीट पर आखिर क्या होगा? यह भी महत्वपूर्ण हैं कि कौन किसका साथ देता है। हर पार्टी 2022 के चुनाव को ध्यान में रखकर ही हर एक सियासी दाँवपेंच चल रही हैं।

देखिए वीडियो -




बहुजन समाज की सबसे तेज खबरें पाने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाईक करें, Twitter पर फॉलो भी करे और यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

No comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();