बिहार : दलित छात्रावास में कुव्यवस्था की हद, दूषित खाना खाकर बीमार पड़ीं छात्राएं - Ambedkarite People's Voice

Breaking News

Tuesday, December 21, 2021

बिहार : दलित छात्रावास में कुव्यवस्था की हद, दूषित खाना खाकर बीमार पड़ीं छात्राएं

बिहार : दलित छात्रावास में कुव्यवस्था की हद, दूषित खाना खाकर बीमार पड़ीं छात्राएं 



By - Suman Kumari Barwar 


हाजिपुर: बिहार के हाजीपुर में दलित छात्राओं के लिए बनाए गए सरकारी छात्रावास में गंभीर लापरवाही का मामला सामने आया है. 300 से भी ज्यादा लड़कियों के छात्रावास को जिन अधिकारियों के भरोसे छोड़ा गया है, उनके छात्रावास को छोड़कर फरार होने का खुलासा हुआ है. गंभीर बात ये है कि बुरे हालात में दलित छात्राओं को छात्रावास के सुरक्षाकर्मियों के भरोसे छोड़ दिया जाता है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब सोमवार की देर रात एक साथ कई बच्चियां बीमार पड़ गईं.


महिला गार्ड लेकर पहुंची अस्पताल


दलित छात्राओं के लिए जिले में बने इकलौते अंबेडकर छात्रावास की कई लड़कियां सोमवार की देर रात अचानक फूड पॉइजनिंग की शिकार हो गईं. छात्राओं की स्थिति देख उन्हें अस्पताल पहुंचाने की नौबत आ गई. लेकिन छात्रावास को जिन कर्मियों के भरोसे छोड़ा गया था, वे देर रात तक छात्रावास से नदारत थे. इस वजह से छात्रावास की महिला सुरक्षाकर्मी छात्राओं को ऑटो से लेकर अस्पताल पहुंची


छात्रावास के कुव्यवस्था की कलई न खुल जाए, इसको लेकर अस्पताल पहुंची महिला सुरक्षाकर्मी मामले को छुपाने की कोशिश करती दिखी और महज दो छात्राओं के बीमार होने की बात कही. लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने सारी पोल खोल दी और कई बच्चियों के भर्ती होने की बात कही. डॉक्टर ने कहा कि फूड पॉइजनिंग छात्राओं के बीमार होने की वजह हो सकती है.  


हालांकि, छात्राओं को लकर अस्पताल पहुंची महिला सुरक्षाकर्मी से अधिकारियों के संबंध में पूछा गया तो वो जवाब नहीं दे पाई. कुछ भी बोलने से वो कतराती दिखी. लेकिन, इस घटना ने पूरी व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. 

No comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();