यूपी के बलरामपुर में सपा नेता की हत्या, घर लौटते समय फिरोज पप्पू का हमलावरों ने रेत दिया गला; इलाके में तनाव - Ambedkarite People's Voice

Breaking News

Tuesday, January 4, 2022

यूपी के बलरामपुर में सपा नेता की हत्या, घर लौटते समय फिरोज पप्पू का हमलावरों ने रेत दिया गला; इलाके में तनाव

 यूपी के बलरामपुर में सपा नेता की हत्या, घर लौटते समय फिरोज पप्पू का हमलावरों ने रेत दिया गला; इलाके में तनाव



By - Suman Kumari Barwar 

उत्तर प्रदेश में बलरामपुर जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता फिरोज पप्पू की मंगलवार देर रात हत्या के बाद से इलाके में आक्रोश और तनाव व्याप्त है। बलरामपुर में तुलसीपुर क्षेत्र पंचायत के पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू की अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार की देर रात धारदार हथियार से हत्या कर दी। फिरोज, तुलसीपुर नगर पंचायत की अध्यक्ष कहकशां के पति हैं। 

4,200 करोड़ रुपए की लागत से बनने जा रहे लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस वे में पहली बार नेशनल हाईवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) 3D ऑटोमेटेड मशीन गाइडेंस (एएमजी) मॉड्यूल का इस्तेमाल करने जा रहा है। इस टेक्नॉलजी की मदद से निर्माण की गति लगभग दोगुनी हो जाती है और अधिकारी-कॉन्ट्रैक्टर को उनके फोन और कंप्यूटर पर लाइव अपडेट मिलता है। 


देश में पहली बार इस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल होने जा रहा है। इसकी मदद से यह एक्सप्रेस वे दिसंबर 2023 तक पूरा हो जाएगा। 3D AMG अर्थवर्क के दौरान निर्माण उपकरणों की मदद करता है। अधिकारियों ने बताया कि AMG बेहतरीन डिजाइन सॉफ्टवेयर को निर्माण उपकरणों से लिंक करता है, जिससे मशीनरी को बेहद सटीकता और बेहतर स्पीड के साथ निर्माण में मदद मिलती है। 


No comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();