सुराणा के बाद जैसलमेर से भी आया जातिवाद सामने : मटके से पानी पिया तो दलित यूवक के साथ की मारपीट - Ambedkarite People's Voice

Breaking News

Tuesday, September 13, 2022

सुराणा के बाद जैसलमेर से भी आया जातिवाद सामने : मटके से पानी पिया तो दलित यूवक के साथ की मारपीट

सुराणा के बाद जैसलमेर से भी आया जातिवाद सामने : मटके से पानी पिया तो दलित यूवक के साथ की मारपीट 



By - Suman Kumari Barwar

जैसलमेर :  राजस्थान के जैसलमेर जिले में दलित युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। युवक की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने एक दुकान के बाहर रखे मटके से पानी पी लिया। इस बात पर दबंगों ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। लात-घूंसों और लाठी-डंडों से उसकी पिटाई कर दी। जिससे युवक बुरी तरह घायल हो गया। सबसे गंभीर चोट उसके कान से पास आई है। युवक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।     


दरअसल, जैसलमेर के डिग्गा गांव के रहने वाले चुतराराम ने थाने में एक केस दर्ज कराया है। अपनी रिपोर्ट में उसने बताया कि बीते  मंगलवार को रात 8:00 बजे कुछ सामान लाने के लिए गया था। वापस लौटते समय उसने गांव की एक दुकान के बाहर रखे मटके से पानी पी लिया।


इस बात पर विक्रम सिंह, जितेंद्र सिंह और देवी सिंह सहित अन्य युवकों ने उसे जातिसूचक गालियां दी। इसके बाद उसे पीटना शुरू कर दिया। उसने भागने क प्रयास किया तो लोहे के सरिए से उस पर हमला कर दिया। सरिया उसके कान के पास लगा। जिससे वह घायल हो गया। शरीर के अन्य हिस्से पर भी उसे गंभीर चोटें आईं हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज कर लिया है। जैसलमेर पुलिस उपाधीक्षक अशोक चांदना मामले की जांच कर रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();